बॉस ने महिला कर्मचारी की पीठ थपथपाई तो देना पड़ा एक करोड़ का जुर्माना

Marwar  Times: एक निजी कंपनी में बॉस को महिला कर्मचारी की पीठ थपथपाना (Patting the back of a female employee)  इतना भारी पड़ गया कि उसको इसकी अपनी बेइज्जती के साथ 1 करोड़ रुपये का जुर्माना दे कर चुकानी पड़ी। अक्सर हमने देखा हैं कि निजी और सरकारी कार्यालयों के ऐसे किस्से सामने आते हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं। जिसमें कभी कर्मचारियों के आपसी झगड़े तो कभी बोस और कर्मचारियों (Bose and the employees) की  नोक-झोंक सामने आती  हैं। अब ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं जिसमें महिला कर्मचारी ने अपने बॉस पर उसकी पीठ थपथपाने का आरोप लगा दिया हैं, और इसकी वजह से उसके बॉस को 1 करोड़ का जुर्माना भी देना पड़ा। क्या हैं पूरा मामला आइए आपको विस्तार से बताते हैं। 

आयरलैंड की निजी कंपनी का हैं मामला 

यह घटना आयरलैंड (Ireland) देश की एक निजी के कंपनी के दफ्तर की हैं, सूत्रों के अनुसार इस निजी कंपनी में वर्किंग टाइम के दौरान बॉस ने पीछे से महिला की पीठ थपथपा दी। और यह सब देख महिला कर्मचारी काफी हैरान और नाराज हो गई। जिसके बाद वो पहले तो अपनी सीट पर बैठी रही लेकिन जब उसने इसके बारे में अपने सहकर्मी को बताया तो बवाल खड़ा हो गया। 

बॉस ने महिला कर्मचारी की पीठ थपथपाई तो देना पड़ा एक करोड़ का जुर्माना



परेशान महिला ने मैनेजमेंट को कर दिया मेल 

इस बवाल के बाद महिला ने घटना की शिकायत मैनेजमेंट से करदी। जिसके बाद बहुत बड़ा बवाल खड़ा हो गया जिसका बॉस को अंदाजा भी नहीं था। इस पर सफाई देते हुए कहा कि उसका कोई गलत मकसद नहीं था बल्कि उसने तो शाबाशी और मज़ाक के उद्देश्य से पीठ थपथपाई थी। महिला के मेल के बाद संबंधित समिति ने इसे शर्मिंदगी और प्रताड़ना से जोड़ दिया। 

एक करोड़ का देना पड़ा मुआवजा  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस महिला कर्मचारी को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया है, हालांकि यह नहीं बताया गया हैं कि मुआवजा बॉस ने दिया या कंपनी ने दिया। लेकिन महिला कर्मचारी को गलत तरीके से छूने पर मुआवजा जरूर दिया गया हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post